इरफान खान के बेटे बाबिल बोले-मैं धर्म नहीं हूं, मैं एक इंसान हूं

दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बड़े बेटे बाबिल खान ( Irrfan Khans son Babil ) ने भारत में प्रचलित धार्मिक भेदभाव के मुद्दे पर खुल कर बात की है। इंस्टाग्राम पर बाबिल ने कुछ पोस्ट साझा किए हैं, जिसमें उन्होंने कहा है कि आखिर वह क्यों डरते हैं और क्यों वह अपने धर्म के नाम पर खुद को जज नहीं कराना चाहते।

उन्होंने कहा, जब तक मेरी टीम न बताए मैं सत्ता में बैठे लोगों के बारे में कुछ भी पोस्ट नहीं कर सकता क्योंकि इससे मेरा करियर खत्म हो सकता है। मैं डर गया हूं। मैं अपने धर्म के आधार पर खुद को जज नहीं कराना चाहता हूं। मैं धर्म नहीं हूं, मैं एक इंसान हूं, जैसे बाकी पूरा देश है।

बाबिल ने कहा, ईद के लिए दी जाने वाली अनिवार्य छुट्टी शुक्रवार को रद्द कर दी गई लेकिन सोमवार को रक्षा बंधन की छुट्टी दी जा रही है। कोई बात नहीं। मैं शनिवार को ईद मनाऊं गा जब ईद नहीं होगी। बाबिल ने यह भी साझा किया कि उन्हें अपने पोस्ट के बाद देशद्रोही या पाकिस्तान जाने जैसी घृणित टिप्पणियां मिल सकती हैं।

उन्होंने लिखा, तो पाकिस्तान जा न फिर देशद्रोही जैसी टिप्पणियों की प्रतीक्षा कर रहा हूं .. सबसे पहले मैं भारत से प्यार करता हूं और मैं आपको यह इसीलिए बता रहा हूं क्योंकि मैं अपनी पढ़ाई लंदन में करता हूं। हर बार जब मैं जाता हूं तो वापस आने के लिए इंतजार करता रहता हूं। यहां रिक्शे की सवारी करना, अक्सा बीच पर पानीपुरी खाना, कहीं भी यात्रा करना जैसे जंगलों में, भीड़ में .. इन सबके लिए मैं इतंजार नहीं कर पाता हूं..मैं भारत से प्यार करता हूं। आप मुझे देशद्रोही कहने की हिम्मत मत करो। मैं आपसे वादा करता हूं, मैं एक मुक्केबाज हूं, मैं आपकी नाक तोड़ दूंगा।



Comments